Monday 25 June 2018

5 कारण जिनकी वजह से गोल्ड का ट्रेलर आपको पसंद आएगा

To read this article in English, Visit: http://themstudio.blogspot.com/2018/06/5-reasons-which-confirm-that-gold.html?m=1

अक्षय कुमार की बहुप्रतीक्षित फिल्म,'गोल्ड' का ट्रेलर अब आपके सामने आ चुका है। फिल्म की कहानी तपन दास नाम के एक शख्स की कहानी है जिसको हॉकी से काफी प्रेम होता है और वो एक आजाद देश में अपने इस पसंदीदा खेल को खेलना चाहता है।

ट्रेलर के दौरान ये बात भी स्पष्ट हो जाती है कि ये कहानी उनके जद्दोजहद से जुडी हुई है और उससे प्रेरित है। वैसे ये देखने वाली बात है कि महज एक महीने पहले यानी 13 जुलाई को हॉकी लेजेंड संदीप सिंह की ज़िन्दगी पर आधारित फिल्म 'सूरमा' रिलीज़ हो रही है।

इसकी वजह से ये देखना होगा कि कुछ ज़्यादा के प्रयास में कहीं ये दोनों फिल्में एक दूसरे के लिए पूरक बनने की जगह उसका बिज़नस ना खराब कर दे। खैर इसकी विवेचना करने के लिए अभी एक लम्बा वक़्त पड़ा हुआ है। आइए नज़र डालते हैं उन 5 चीज़ों पर जो इस ट्रेलर में अच्छी थीं:

5 अनसुनी कहानी


अब अगर आपसे कोई कहे कि अमिताभ बच्चन के बारे में आज आपको बताते हैं, तो आप खुद उसे इतना बता देंगे कि वो हैरान हो जाएगा। असल में उनकी ज़िन्दगी का हर पहलू अब सबके बीच है, लेकिन कुछ कहानियाँ ऐसी भी होती हैं जिनके बारे में लोग नहीं या अधूरा जानते हैं, और ऐसी कहानियों को बताने में जो आनंद आता है वो कमाल होता है।

4 जावेद, सचिन-जिगर की जोड़ी


इस ट्रेलर के दौरान आपको कुछ बेहद अच्छे शब्द और कुछ बेहद सुन्दर धुनें सुनने को मिलेंगी। अगर आप ध्यान देंगे तो ये पाएंगे कि इसमें जावेद अख्तर के अलफ़ाज़ और सचिन जिगर के म्यूज़िक की झलक आपको साफ़ सुनाई देगी।

अब जब इतने अद्भुत लिरिक्स राइटर और कंपोजर एक साथ आए, तो आपको कुछ अच्छा मिलेगा, इसमें कोई दोराय नहीं।

3 अक्षय कुमार की एक्टिंग


आप पिछले कुछ वक़्त में अक्षय कुमार की एक्टिंग और फिल्म्स को देखेंगे तो ये पाएंगे कि वो कुछ बेहद अच्छी कहानियों पर काम कर रहे हैं, जैसे कि टॉयलेट-एक प्रेम कथा, पैडमैन और अब गोल्ड।

इस फिल्म के साथ उन्होंने एक ऐसा किरदार निभाने की कोशिश की है, जो उन्होंने पहले कभी नहीं किया, और वो है एक बंगाली किरदार। 

ये उनके लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहा होगा, क्योंकि किसी भी प्रान्त या राज्य की भाषा और वेशभूषा को संभालना, कोई आसान काम नहीं खासकर जब वो आज़ादी से पहले का हो। एक चूक और लोग आप पर भावनाएं आहत करने का आरोप लगा सकते हैं।

मोनी रॉय


अबतक इच्छाधारी नागिन और कुछ और किस्म के काम करने वाली मोनी रॉय ने इस फिल्म के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया है। उनका बंगाली होना उनके किरदार के लिए फायदेमंद रहा है और ये बात इस सीन में उनकी भाषा को सुनकर ही कहा जा सकता है।

अब इस फिल्म में उनका काम काफी अच्छा होगा ऐसी उम्मीद हम करते हैं, पर असलियत तो इस फिल्म के रिलीज़ पर ही पता चलेगी।

1 रीमा कागती का निर्देशन


रीमा कागती ने इससे पहले भी 2 फिल्मों का निर्देशन किया है जिसमें हनीमून ट्रैवल्स प्राइवेट लिमिटेड और तलाश शामिल हैं। ये दोनों ही फिल्में अच्छी थीं। अब भले ही तलाश को लोगों ने पसंद नहीं किया हो, लेकिन इस बात से तो कोई इंकार नहीं कर सकता कि वो फिल्म भी निर्देशन के लिहाज से अच्छी ही थी।

उम्मीद है गोल्ड उनके करियर का गोल्ड साबित होगी।

इस फिल्म के ट्रेलर को यहाँ देखें:

No comments:

Post a Comment